हृदय-विदारक बचाव: लकवाग्रस्त और गंभीर रूप से घायल, एक बेचारा कुत्ता नदी में फंस जाता है और मृत्यु के बाद बुरी तरह रोता है। - Rice Purity Test

हृदय-विदारक बचाव: लकवाग्रस्त और गंभीर रूप से घायल, एक बेचारा कुत्ता नदी में फंस जाता है और मृत्यु के बाद बुरी तरह रोता है।

ब्रोडिक की कहानी हृदयविदारक और हृदय विदारक थी। कुछ कुत्तों ने उस अभागे कुत्ते का पीछा किया और भागते समय वह एक नदी में फिसल गया और उसमें फंस गया।

उसकी गर्दन, सिर, कान और गालों पर कई चोटें और सूजन थीं। उनकी बाईं आंख घायल हो गई और आंशिक रूप से बंद हो गई। यह बताने के लिए कोई शब्द नहीं थे कि वह उस क्षण कितना हताश दिखाई दे रहा था।

सुबह करीब छह बजे एक अच्छा सामरी आया और उसे आपातकालीन पशुचिकित्सक के पास ले आया। ब्रोडिक की हर्नियेटेड डिस्क के कारण उन्हें काफी दिक्कतें और दर्द हो रहा था, इसलिए डॉक्टर ने उनकी स्पाइनल ब्लॉक का इलाज करना शुरू कर दिया।

ब्रोडिक एक बुद्धिमान और समझदार कुत्ता था, लेकिन वह जीवन में बदकिस्मत था। निश्चय ही, पीड़ा के दिन समाप्त हो जायेंगे।

उसके शरीर पर खरोंचें और काटने के निशान लगभग पूरी तरह से ठीक हो गए थे और उसकी त्वचा चिकनी हो गई थी। उसे विंग से उतार दिया गया और एक सपोर्ट बेल्ट से निर्देशित किया गया। वह ठीक से खा रहा था, लेकिन उसका वजन कम हो गया था।

जब व्हीलचेयर को महत्वपूर्ण रूप से बदला गया तो ब्रोडिक ताजी हवा में सांस लेने में सक्षम हो गया। बुरी खबर यह है कि परत फूल रही है और समानांतर ग्रंथि सड़ गई हो सकती है।

ब्रोडिक का बुनियादी स्वास्थ्य अपरिवर्तित रहा; वह मुख्यतः औपचारिक रूप से खा रहा था, पी रहा था और शौच कर रहा था। रात भर हिंसक दौरे पड़ते रहे। इसका कारण नेक्रोसिस था, जो तेजी से फैल रहा था। काइमोट्रिप्सिन के साथ नियमित उपचार के बावजूद, यह पूरे शरीर में फैल सकता है।

ब्रोडिक की रीढ़ की हड्डी में भी एक बड़ा ट्यूमर था जो नरम ऊतक में विकसित हो गया था; दुर्भाग्य से, यह ट्यूमर कैंसरयुक्त है। रक्त परीक्षण के अनुसार, सेप्सिस शुरू हो गया था। तेज़ दर्द की दवाएँ बमुश्किल कुछ घंटों तक ही काम करती थीं।

कई दिनों के विचार के बाद वेट्स ने ब्रोडिक को वहां जाने देने का फैसला किया जहां उसे विश्वास था कि अब कोई दर्द नहीं होगा।

“स्वर्ग में आपके लिए नरम बादल, हमारे प्यारे ब्रोडिक।”